शादी करने से मना किया तो मायूस होकर लड़की ने फांसी लगाने की कोशिश की, लेकिन समय रहते हुए पुलिस के जांबाजों ने उसको बचा लिया गया, खबर है उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में स्तिथ शम्भू वैदपुरवा की जहां एक युवती ने अपने प्रेमी से मायूस होकर फांसी लगाने की कोशिश की। हालांकी मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उसे बचा लिया.

यह है पूरा मामला 

पुलिस ने युवती को फांसी लगाने से बचा लिया, युवती के बेहतर इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बता दें कि, युवती की एक लड़के से दोस्ती थी और शादी का वादा किया था। लड़के ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद युवती ने सदमे में फांसी लगाने की कोशिश की। मायूस होने के बाद युवती पहले लड़के के घर पहुंच गई, जहां उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। बताया जा रहा है कि वह मौजूद लड़के के घर वालों के कहने पर जब युवती ने दरवाज़ा नहीं खोला तो उन्होंने फ़ौरन पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही लड़की को बचाया 

लड़के के परिजनों ने यूपी पुलिस की 112 नंबर सर्विस को फोन किया। जिसके बाद पुलिस के जवान फौरन मौके पर पहुंच गए, पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ कर लड़की को फांसी के फंदे से उतारा। बताया जा रहा है कि तब तक लड़की फांसी लगा चुकी थी, लेकिन उसकी मौत नहीं हुई थी। उसे उतारने के फ़ौरन बाद पुलिस ने युवती को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। दस मिनट के अंदर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें युवती ने अपनी आत्महत्या का ज़िम्मेदार लड़के को घरवालों को बताया है।