मथुरा: थाना वृंदावन कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी इंटेलिजेंस ब्यूरो के डीआईजी को गिरफ्तार किया है। नव वर्ष के मौके पर फर्जी डीआईजी बन कर पुलिसकर्मियों पर अपना रसूख दिखा रहा था। फर्जी डीआईजी बनकर आरोपी ने पुलिसकर्मियों की वर्दी उतरवाने की बात करते हुए रसूख दिखा रहा था। पुलिसकर्मी ने जांच पड़ताल कर दबोच लिया।


उत्तर प्रदेश के वृंदावन थाना इलाके में एक ऐसे व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो फर्जी इंटेलिजेंस ब्यूरो का डीआईजी अपने आपको बता रहा था। युवक कोलकाता का रहने वाला है और भगवान बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए वृंदावन आया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

SP सिटी और SSP को फोन कर वृंदावन में दर्शन कराने के लिए कहा

पकड़े गए अभियुक्त की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक वृंदावन अजय कौशल ने बताया कि युवक कोलकाता का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में युवक ने अभिजीत कर बताया है। प्रभारी निरीक्षक ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किया गया युवक फिलहाल गुडगांव में रहता है। अजय कौशल ने बताया कि एसपी सिटी और एसएसपी के पास इस युवक ने फोन किए और वृंदावन में दर्शन कराने के लिए कहा।


 

खुद को डीआईजी इंटेलिजेंस ब्यूरो बताया

गहनता से पूछताछ की गई तो उसमें खुलासा हुआ कि यह कोई फर्जी डीआईजी है। युवक 31 दिसंबर को वृंदावन आया था और रूम ना मिलने और बांके बिहारी के दर्शन ना होने के कारण युवक ने अपने आपको डीआईजी इंटेलिजेंस ब्यूरो बताया था।

 

पकड़े जाने पर क्या बोला आरोपी?

एसपी सिटी और एसएसपी को भी वीआईपी दर्शन कराने के लिए किए फोन रविवार को थाना वृदावन पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो अपने आप को आई बी का डीआईजी बता रहा था। पुलिस ने पकड़े गए युवक से जब पूछताछ की तो पूरा मांजरा पुलिस की समझ में आ गया। युवक ने बताया कि उसने यह सब भगवान बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए किया है।


फर्जी डीआईजी बनकर दे रहा था धमकी

उन्होंने कहा कि यह सब युवक ने जानबूझकर किया और यह इस्कॉन मंदिर के गेस्ट हाउस में अपने आपको डीआईजी इंटेलिजेंस ब्यूरो बता कर रुकने का दबाव बना रहा था। उन्होंने कहा कि पकड़े गए युवक पर धारा 420, 353, 170, 189, 554 के तहत मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने जब उससे पूछताछ की तो यह रौब झाड़ते हुए सभी को सस्पेंड कराने की धमकी दे रहा था।