उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज बड़ा उलटफेर देखने को मिला. समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले रामपुर और आजमगढ़ में आज भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया है. बीजेपी ने आजम खान के मजबूत किले में सेंध लगाते हुए बड़ी जीत दर्ज की है. रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक मतों से पराजित किया. वहीं आजमगढ़ में भी भाजपा के निरहुआ ने 10 हजार वोटों से जीत हासिल की है.

Also Read: आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत पर CM योगी बोले- PM मोदी के नेतृत्व में नित नई जीत का रिकॉर्ड बना रही बीजेपी

वहीं बीजेपी की इस जीत पर केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में 400 सीट जीतने का ख्वाब देखने वाले सपा मुखिया अखिलेश यादव आजमगढ़ और रामपुर को अपना गढ़ व जागीर समझते थे. विधानसभा चुनाव में तो सत्ता का ख्वाब चकनाचूर हुआ ही, उपचुनाव में अब जागीर भी छिन गई. बोले विधानसभा में उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर जनता ने अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया है. नतीजे संदेश हैं कि जनता किस मूड मे है? कहा कि भाजपा 2024 मे 75 प्लस का संकल्प लेकर आगे बढ़ रही है.

Also Read: Azamgarh Lok Sabha bypoll result: अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में सपा साफ, निरहुआ जीते, धर्मेंद्र यादव हारे

रविवार को अपने गृह जनपद कौशाम्बी के दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि आजमगढ़ एवं रामपुर में तो भगवा लहराना ही था. जिस प्रकार से विधानसभा में अखिलेश यादव ने उनके लिए भाषा का प्रयोग किया था. इससे पिछड़ा वर्ग ही नहीं, बल्कि संपूर्ण समाज के लोग नाराज हैं. बोले मैं तो विरोधी नेता के बारे में आदरपूर्वक शब्दों का प्रयोग करता हूं. लेकिन यदि अभद्र भाषा का कोई प्रयोग करेगा तो जनता उसका जवाब देगी.

भाजपा के पक्ष में मिल रहा समर्थन अखिलेश की भाषा का प्रदेश की जनता का जवाब है. उन्होंने अखिलेश यादव द्वारा किए गए ट्वीट अल्पसंख्यकों के वोट नहीं देने, के सवाल पर कहा कि हार का कोई न कोई बहाना जरूर चाहिए. लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि सपा का सफाया अब शुरू हो गया है. अब आने वाले 30 साल तक वह सत्ता के आसपास नहीं दिखाई देंगे.