आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में बेहतर काम कर रही हैं या यूं कहे की वे पुरुषों से पीछे नहीं है। देश चलाना हो या घर, अमूमन हर महिलाएं अपने काम को शानदार तरीके से करती है। महिलाओं के सम्मान में हर साल 8 मार्च को इंटरनेशनल वुमन्स डे यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) सेलिब्रेट किया जाता है। लाइफ में महिला की भूमिका बहुत अहम होती है इसलिए उनके महत्व को समझना भी जरूरी है।महिलाओं के योगदान और उनके संघर्ष के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी महिला दिवस को मनाया जाता है। आप अपनी पार्टनर को वुमन्स डे पर गिफ्ट देकर स्पेशल फील करवा सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

स्मार्ट या डिजिटल वॉच हाथ में अच्छी लगती है और इससे गुड़ पर्सनालिटी मिल पाती है। अट्रैक्टिव लुक देने के साथ-साथ ये वॉच कई फीचर्स भी लेस होती है और इस कारण ये कई काम भी आती है। मार्केट या ऑनलाइन में स्मार्ट वॉच की कई वैरायटी मौजूद हैं जो किफायती होने के साथ-साथ बजट में भी आ सकती हैं।

कॉफी मग

अगर आपकी वाइफ या पार्टनर वर्किंग है तो आप उसे कॉफी मग गिफ्ट में दे सकते हैं। ये तरीका भले ही पुराना हो पर ये अंदाज चुटकियों में स्पेशल फील करवा सकता है। खास बात है कि इसका यूज करते समय आपकी पार्टनर आपको याद जरूर करेगी। इस वुमन्स डे पर अपनी पार्टनर के दिल पर राज करने के लिए उसे ये गिफ्ट जरूर दें।

साड़ी रहेगी बेस्ट

भारत में वेस्टर्न ही नहीं देसी आउटफिट्स भी फिर ट्रेंड करने लगी हैं। महिलाएं ही क्या लड़कियां भी साड़ी का फैशन करना पसंद करती हैं। अगर आपकी पार्टनर या किसी खास को साड़ी पहनना पसंद है तो उसे कॉटन की साड़ी गिफ्ट करें। ऑफिस हो या घर फैशनेबल दिखने के लिए साड़ी का फैशन शानदार है।

पेंडेंट भी बढ़िया ऑप्शन

वुमन डे पर स्टाइलिश पेंडेंट देना भी बेस्ट रह सकता है। लाइट और स्टाइलिश होने की वजह से ये गर्ल्स या लेडीज का फेवरेट होता है। यकीन मानिए गिफ्ट में पेंडेंट पाकर उसके चेहरे पर चुटिकयों में स्माइल आ जाएगी।