मोहब्बत आखिर इतनी बेरहम कैसे हो सकती है. पहले प्रेम किया फिर शादी रचाई शादी. इसके बाद मामूली विवाद में करीब 25 साल की गर्भवती पत्नी को पहले पीटा फिर चलती ट्रेन से फेंक दिया. यह घटना अयोध्या से सटे थाना नवाबगंज क्षेत्र में सोमवार को रात को हुई जिसमें मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है. पीड़िता जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. 

घर वालों को घटना की सूचना दी

अयोध्या के नेवली पुरवा,खजुरहट थाना बीकापुर अयोध्या लड़के को पंजाब की लड़की नेहा से मोहब्बत हो गई थी. इश्क के बाद दोनों ने शादी रचा ली. इश्क, शादी और धोखे की कहानी केवल छह माह में ही जान लेने तक पहुंच गई. सोमवार को गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में नवाबगंज-अयोध्या के बीच मिली महिला को घायल अवस्था में पाया गया जिसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया और घर वालों को घटना की सूचना दी गई. 

आरोपित सास और रिश्तदारों समेत आधा दर्जन लोग को पुलिस ने पकड़ा

नवाबगंज पुलिस ने चलती सरयू एक्सप्रेस ट्रेन से धक्का देकर पत्नी की हत्या किए जाने के प्रयास के मामलें पीड़ित नेहा की तहरीर पर पुलिस ने पति और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है. मंगलवार की रात में आरोपी और उनके रिश्तेदारों के यहां पुलिस नें छापेमारी करते हुए आरोपित सास रीता और रिश्तदारों समेत आधा दर्जन लोग को पुलिस ने पकड़ कर आरोपी को पेश करने का दबाव बनाया है. 

मायके से पैसा लाने का दबाव बनाते हुए दी गाली

बताते चले कि कटरा रेलवे के पास लुधियाना निवासी नेहा शर्मा को उसके पति पति ज्ञानचंद ने जान से मारने की नीयत से सरयू एक्सप्रेस से धक्का देकर ट्रेन से नीचे गिरा दिया था। मंगलवार को पीड़िता नेहा की तहरीर पर पति ज्ञानचंद तथा सास रीता देवी के खिलाफ थाने में दी गई तहरीर में बताया कि रविवार को मै अपने पति के घर नेवली पुरवा, खजुरहट थाना बीकापुर अयोध्या मे थी कि मेरी सास रीता देवी पति ज्ञानचंद द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए मायके से पैसा लाने का दबाव बनाते हुए गाली दिया तथा जान से मारने की धमकी दी।

पति लखनऊ घुमाने के लिए से ट्रेन से निकले थे

नेहा ने बताया क मेरे पति लखनऊ घुमाने के लिए से ट्रेन से चले। रात में करीब तीन बजे कटरा रेलवे स्टेशन के आउटर पर पति से विवाद हो गया जिस पर मेरे पति ने मेरा गला दबा कर जान से मारने की नीयत से ट्रेन से धक्का दे दिया जिससे नीचे गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई। आस पास वालों ने 112 पुलिस की मदद से मुझे सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से एंबुलेंस की मदद से गोंडा जिला अस्पताल भेज दिया गया। नवाबगंज पुलिस प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह नें बताया कि पीड़िता की तहरीर पर सास और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अगस्त से मायके से गायब थी नेहा

पीड़िता नेहा शर्मा के भाई दीपक शर्मा ने बताया उसकी बहन नेहा तथा ज्ञानचंद एक ही संस्थान में कम्प्यूटर कक्ष में काम करते थे। बीते अगस्त महीने से वो गायब चल रही थी। खोजबीन की गई लेकिन फिर भी उसका पता नहीं चला। थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी तब उसने बताया कि आप लोग परेशान न हों हमने शादी कर लिया है। उसके बाद से हमारे घर वालों की बहन से बात नहीं हुई। सोमवार को मेरी मां के मोबाइल पर बहन के घायल होने और उसके गोंडा में भर्ती होने की सूचना पुलिस से मिली।

रिपोर्ट - एमपी यादव