उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को हटा दिया है। उनकी जगह डीके ठाकुर को लखनऊ के नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। नए एडीजी ने तत्काल कार्यभार ग्रहण कर लिया है। अब सुजीत पांडेय को सीतापुर स्थित एटीसी का एडीजी बनाया गया है। वहीं, आबकारी निरीक्षक आलोक पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। 

इन अधिकारियों का भी हुआ ट्रांसफर

बिहार के पटना में जन्मे सुजीत पांडेय 1994 बैच के आईपीएस अफसर है। लखनऊ का प्रथम पुलिस कमिश्नर बनने से पहले वो प्रयागराज जोन के एडीजी थे। उन्हें अब सीतापुर का अपर पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है। वहीं, जी के गोस्वामी को एटीएस का चीफ बनाया गया है. इसके अलावा राजकुमार को अपर पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) बनाया गया है। 

जहरीली शराब पीने से हुई थी 6 लोगों की मौत

राजधानी लखनऊ के बंथरा में 12 नवंबर को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, कई लोग बीमार पड़ गए थे। लोगों के मुताबिक, शराब में मिट्टी का तेल मिले होने की आशंका थी। जिससे तबीयत खराब हुई. मौके पर पहुंची पुलिस ने देसी शराब की दुकान को सील कर दी। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए। इसके साथ मजिस्ट्रेट की टीम और आबकारी की टीम मौके पर पहुंचकर पूरी घटना का मुआयना की।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र