देश मे कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी के अंतर्गत यूपी में भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ साथ अब फ्रंट लाइन के कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगने का सिलसिला शुरू हो गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में सबसे पहले राजधानी के पुलिस कमिश्नर ने वैक्सीन लगवाने की शुरुआत की। पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने खुद अपने वैक्सिनेशन की वीडियो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया।

द्वितीय चरण में इन्हे लगेगी वैक्सीन

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में फ्रंटलाइन वर्करों के लिए शुरू हुए दूसरे चरण के पहले दिन शुक्रवार को 2625 फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। फ्रंट लाइन में पुलिसकर्मी, सेना के जवानों, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, सफाई कर्मचारी, रेवन्‍यू डिपार्टमेंट के कर्मचारी शामिल हैं।

जिसके अंतर्गत सबसे पहले लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोड़ा व संयुक्त पुलिस आयुक्त नीलाब्जा चौधरी ने भी शुक्रवार को संजय गांधी पीजीआइ में वैक्सीन लगवाई। वहीं दूसरी तरफ डीएम के साथ कलेक्ट्रेट में 14 से ज्‍यादा सीनियर पीसीएस अधिकारियों ने भी टीका लगवाया। कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी, कर्मचारी और राजस्व कर्मियों को भी टीका लगवाया जा रहा है।

कमिश्नर ने बताया ये

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ऑब्जर्वेशन रूम में आधे घंटे का स्टे लेने के बाद कहा कि आज मैंने वैक्सीन ली है। ये पूरी तरह स्वस्थ व सुरक्षित है। किसी को इसे लेकर भ्रम नहीं रखना चाहिए और सभी लोग बढ़-चढ़कर वैक्सीन लें। जेसीपी लां एंड आर्डर नवीन अरोरा ने कहा कि, ये पूरी तरह सुरक्षित है। जल्द ही सीनियर सिटीजन को वैक्सीन दी जाएगी।

रिपोर्ट - संतोष मिश्र