Rahul Gandhi in America : न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबंधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की सरकार और भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा है कि घर (भारत) में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है.

एक जिसका हम प्रतिनिधित्व करते हैं और दूसरी जिसका भाजपा और RSS प्रतिनिधित्व करते नजर आते हैं. उन्होंने कहा कि आसान शब्दों में इस लड़ाई को समझाया जाए तो एक तरफ हमारी विचारधारा महात्मा गांधी की है और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे की है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मेरा इरादा आप लोगों के साथ रिश्ता बनाना है जहां आप मुझे कह सकें कि 'राहुल हम ऐसा सोचते हैं... राहुल आपको अमेरिका के साथ इस तरह के रिश्ते बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मुझे आपको यह बताने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि मैं क्या मानता हूं. मैं यहां आपके साथ 'मन की बात' नहीं करना चाहता. आपके मन में क्या है मेरी उस में दिलचस्पी है.
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर (देश) में एक समस्या है. भाजपा और RSS भविष्य देखने में असमर्थ हैं. उनसे अगर पूछा जाए कि ट्रेन दुर्घटना क्यों हुई तो वह कहेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले यह किया. उनकी पहली प्रतिक्रिया पीछे देखने वाली होती है. कांग्रेस के समय जब ट्रेन दुर्घटना हुई तब उस समय कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है इसलिए ऐसा हुआ. बल्कि उन्होंने (तत्कालीन रेल मंत्री) इस्तीफा दिया.
अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर 'मोहब्बत की दुकान' पर बात की. उन्होंने कहा कि 'उनका काम नफरत फैलाने का है और हमारा काम मोहब्बत को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना है. हम आपका काम क्यों करेंगे, हम तो अपना काम करेंगे. भारत में इन्हीं को लेकर चुनौतियां हैं.