अवैध खनन के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने मंगलवार देर रात बांदा के एएसपी महेंद्र प्रताप के विरुद्ध कार्रवाई की और उन्हें निलंबित कर दिया। वहीं, डीएम आनंद कुमार सिंह को भी हटा दिया गया है। देर रात हुए इस प्रशासनिक फेरबदल के आदेश जारी कर दिए गए हैं।



जांच के लिए STF का गठन-

उत्तर प्रदेश के बांदा के जिलाधिकारी (डीएम) का तबादला करने के बाद मध्य प्रदेश के जरिए हो रहे अवैध खनन के मामले में दोषी पाए गए एएसपी को निलंबित कर दिया गया है। मामले में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए थे। मामले की जांच के लिए एसटीएफ का गठन किया गया था।



ये बने बांदा के नए एएसपी-

एसटीएफ की प्रारंभिक जांच में महेंद्र प्रताप सिंह को दोषी पाया गया है। इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर देर रात उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उनकी जगह पीएसी सीतापुर में तैनात लक्ष्मी निवास मिश्र को एएसपी बनाया गया है।



ये बने बांदा के नए DM-

वहीं, इसी मामले में बांदा के डीएम आनंद कुमार सिंह को भी हटा दिया गया है। आनंद कुमार सिंह का तबादला कर दिया गया है। उन्हें एसीपी ब्रांच में विशेष सचिव बनाया गया है।

उनकी जगह पर आईएएस अनुराग पटेल को बांदा का डीएम नियुक्त किया गया है। अनुराग पटेल इससे पहले कृषि उत्पादन आयुक्त ब्रांच में विशेष सचिव थे।