सर्दियां शुरू होते के साथ आपको स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव करने की जरूरत होती है  जैसे, गर्मियों में जहां हमें ऑयल प्रॉडक्ट्स की जरूरत होती है। वहीं सर्दियों में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए हमें विंटर फ्रेंडली प्रॉडक्ट्स की जरूरत होती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि हम कई छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखें। आइए, जानते हैं विंटर स्किन केयर टिप्स-  

नाइट क्रीम है जरूरी 
मौसम कोई भी हो लेकिन आपको नाइट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। आपके पास अगर नाइट क्रीम नहीं है, तो आप रात में सोने से पहले चेहरे पर गुलाब जल और एलोवेरा जेल मिक्स करके लगा सकते हैं।

जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर
आपकी स्किन ऑयली है, तो बेहतर होगा कि आप पिम्पल्स से बचने के लिए जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर सबसे बेहतर होते हैं। 

स्क्रबिंग है जरूरी 
सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राय हो जाती है जिस वजह से स्किन पर डेड स्किन जमा हो जाती है। इसे हटाने के लिए आपको सप्ताह में एक बार स्क्रबिंग जरूर करनी चाहिए। इससे आप स्किन प्रॉब्लम्स से दूर रहेंगे। 

चुकंदर और सीजनल फ्रूट्स 
चुकंदर का इस्तेमाल सर्दियों में जरूर करें। आप चुकंदर का जूस पिएंगे, तो इससे न सिर्फ आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। साथ ही सीजनल फ्रूट्स खाना और फेसमास्क के रूप में इन फलों का इस्तेमाल चेहरे पर भी जरूर करें। इससे आपकी स्किन रिपेयर होती रहती है।