थिक हेयरस्टाइल

कहा जाता है कि महिलाओं की खूबसूरती में एक हिस्सा उनके बालों का होता है। सुंदर, घने बाल किसी भी महिला की सुंदरता को निखार देते हैं। लेकिन कई कारणों से महिलाओं के बाल घने होकर पतले होते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि पतले बालों में कोई भी हेयरस्टाइल आप पर जंचता नहीं है। जब भी पार्टी या कहीं बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं, आप ये समझ नहीं पाते कि ऐसी कौन सी हेयर स्टाइल बनाएं, जिससे आपके बाल थिक दिखें। इसके लिए कुछ महिलाएं नकली बार या आर्टिफिशियल जूड़ा बनाती हैं। लेकिन हर तरह बालों को मोटा और घना दिखाने के लिए ये विकल्प काफी नहीं है। नकली बाल या जूड़े को लोग पहचान ही लेते हैं। ऐसे में आपको कुछ ऐसी हेयरस्टाइल बनानी चाहिए, जिसमें आपको नकली बालों की जरूरत पड़े और आपके पतले बाल थिक जर आएं। यहां हम आपको पतले बालों को घना दिखाने की आसान हेयरस्टाइल बताने जा रहें हैं, जिन्हें ट्राई कर आपको मिलेगा स्टाइलिश लुक।

लूप बन हेयरस्टाइल

अगर आपके बाल पतले हैं तो आपको जूड़ा बनाने में बड़ा परेशानी होती होगी, क्योंकि पतले बालों में जूड़ा अच्छा नहीं लगता। अपने बालों को अधिक बाउंस और थिक दिखाने के लिए लूप बन हेयरस्टाइल को बना सकती हैं। इसके लिए अपने बालों को अच्छे से सुलझा लें। फिर दो छोटे सेक्शन को कानों के पास निकालें और सारे बालों को पकड़कर लो पोनीटेल बना लें। अब पोनीटेल को ऊपर से ले जाते हुए लूप बना लें और फिर पोनीटेल को रोल करते जूड़ा बनाएं। बॉबी पिंस की मदद से जुड़े को सिक्योर कर लें। बाद में जो हेयर सेक्शन कानों के पास निकाले थे, उसे कर्ल से रोल कर लें। जूड़ा एक्सेसरीज से बालों को सजा लें।

पफिंग हेयर स्टाइल

इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए बालों को सुलझा कर आगे से एक सेक्शन अलग निकाल लें। फिर पीछे से सारे बालों को कर्ल कर लें। वहीं आगे वाले सेक्शन के बालों को रिवर्स कॉम्ब करें। नीचे के बालों को भी सॉफ्ट कर्ल करें। आगे के सेक्शन के बालों से पफ बनाएं। इसे हेयर पिंस की मदद से सेट कर लें। अब बाकी पीछे के सारे बालों की पोनीटेल बना सकती हैं। चाहें तो इन्हें ओपन रखें या फिर बन बना लें। कर्ल की वजह से ये घने लगेंगे।

कर्ल हेयर स्टाइल

अगर आपके बाल छोटे और पतले हैं तो आप अपने बालों को पूरी तरह से कर्ल करते हेयर बैंड के साथ इस तरह से बाउंस हेयर स्टाइल लुक कैरी कर सकती हैं।

ब्रेडेड वॉटरफॉल हेयरस्टाइल

इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने बालों के एक सेक्शन को गूंथते हुए पीछे की और ले जाएं। पीछे हेयर पिंस की मदद से अपनी ब्रेड को सेट कर लें। आप अपनी चोटी को खींचकर थोड़ा लूज कर लें। आप किसी भी तरह की ब्रेड बनाकर उसे थोड़ा लूज करते हुए वॉटरफॉल जैसा लुक अपना सकती हैं।