शायद ही कोई ऐसी लड़की होगी, जिसे मेकअप करना पसंद नहीं होगा। लड़कियां जैसे-जैसे बड़ी होती हैं, उन्हें मेकअप करने का शौक चढ़ता रहता है। महिलाएं कहीं जाने से पहले आराम से बैठ कर मेकअप करना पसंद करती हैं। मेकअप प्रोडक्ट्स काफी महंगे आते हैं। इस वजह से कई महिलाएं हर मेकअप प्रोडक्ट को खरीद नहीं पाती। ऐसे में पूरा मेकअप सही से करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

लिप प्लंपर न हो तो क्या करें?

अक्सर ऐसा होता है कि बहुत सी महिलाएं लिप प्लंपर के बारे में जानती ही नहीं हैं। इसका इस्तेमाल होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाता है। ऐसे में यदि आपके आप ये नहीं है तो आप लिप ग्लॉस में थोड़ा पेपरमिंट ऑयल और कैयेन पेपर पाउडर मिला सकती हैं। इससे आपके होंठों को मॉइस्चराइजर की कमी महसूस नहीं होगी।

आईशैडो बेस की जगह करें ये इस्तेमाल

आईशैडो लगाने से पहले उस जगह पर कंसीलर का सही से इस्तेमाल करें। इसे लगाते वक्त ध्यान रखें कि आईशैडो की परत ज्यादा मोटी नहीं हो। अगर ये ज्यादा मोटी होगी तो आंखें भारी लगने लगेंगी।

इस चीज को बना सकती हैं न्यूड लिपस्टिक

अगर आपके पास न्यूड लिपस्टिक नहीं है तो आप न्यूड आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आप सबसे पहले अपने होठों पर थोड़ा कंसीलर लगाएं और फिर इन पर थोड़ा आईशैडो का न्यूड शेड लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद लिप बाम लगाना ना भूलें।

आईब्रो सेट करने के लिए करें ये काम

अगर आपकी आईब्रो सही से सेट नहीं होती हैं तो सबसे पहले इसे सही से फिल करें। इसके बाद आइब्रो ब्रश पर थोड़ा मेकअप सेटिंग स्प्रे करके इसे अपनी आइब्रो पर धीरे से फेरें। ये आपकी आईब्रो को सही आकार देगा।