मम्मी आई लव यू, पापा आई लव यू, मैं दुनिया छोड़कर जा रही हूं सुसाइड नोट पर यह लाइनें लिखने के बाद कानपुर के कल्याणपुर में नाबालिक लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कंट्रोल रूम की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

कल्याणपुर के राणा प्रताप नगर निवासी विनोद पुताई कारीगर हैं। उनकी छोटी बेटी रंजू कमल (15) विनायकपुर के मन्नूलाल स्कूल में आठवीं की छात्रा थी। सोमवार दोपहर मां बाजार गई थी। तभी रंजू ने कमरे में पंखे के कुंडे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। परिजनों ने कमरे में शव लटकता देखा तो होश उड़ गए। मृतका की मां का कहना है कि सुबह से ही रंजू तनाव में थी। पूछने पर जवाब नहीं दिया। वहीं, इंस्पेक्टर ने बताया कि प्राथमिक जांच में सुसाइड का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


मां गई थी मंदिर, कक्षा नौ के छात्र ने लगाई फांसी

कानपुर के केशवपुरम निवासी नागेश्वर सिंह बैंकों में रिकवरी का काम करते हैं। उनका इकलौता बेटा अर्श (14) जुगल देवी स्कूल में कक्षा 9 का छात्र था। रविवार शाम उनकी पत्नी वर्षा मंदिर के दर्शन करने गई थी। अर्श घर में ही था। शाम को बढ़ाने के लिए शिक्षक घर आया तो कोई नहीं मिला। आवाज लगाने पर भी कोई जवाब न मिलने पर शिक्षक ने परिजनों को मामले की जानकारी दी। जिस पर आनन-फानन में घर पहुंची मां ने अर्श की तलाश की। अर्श एक कमरे में पंखे के कुंडे से दुपट्टे के सहारे लटकता हुआ पाया गया। इकलौते बेटे के आत्महत्या करने की जानकारी पर घर में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

रिपोर्ट - एमपी यादव | एमएनटी न्यूज़ क्राइम रिपोर्टर उत्तर प्रदेश