परिवहन। शुक्रवार से मुंबईकर बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) बसों में सस्ते किराए पर यात्रा कर सकते हैं। यात्रियो ने अगर सीज़न पास डाउनलोड किया है या चलो ऐप (Chalo app) और चलो कार्ड का उपयोग करके टिकट बुक किया हो इसका फायदा उठाया जा सकता है। (Best bus ticket will be available even cheaper price in mumbai )

बेस्ट के अधिकारियों ने कहा कि बेस्च ने सुपर सेवर प्लान, अनलिमिटेड राइड पास, स्टूडेंट पास और सीनियर सिटीजन पास में किराए में संशोधन किया है और ये बदलाव 7 अप्रैल से लागू होंगे।

60% तक किमत बचाने में मदद 

अधिकारियों का कहना है की ये टिकट खरीदने की तुलना में 60% तक किमत बचाने में मदद करेंगी। इसके साथ ही बेस्ट प्रशासन डिजिटल टिकटिंग को और लोकप्रिय बनाना चाहता है। (mumbai transport news )  

बेस्ट ने किराए को 6, 13, 19 और 25 रुपये के हिसाब से अलग-अलग किया है। यात्राओं की संख्या के आधार पर,इन पासों की अवधि 1 दिन से लेकर 84 दिनों तक भिन्न होती है। 

इसके अलावा असीमित एसी बस की सवारी का किराया 60 रुपये प्रति दिन से घटाकर 50 रुपये कर दिया गया है, जबकि 30 दिनों के लिए यह शुल्क मौजूदा 1,250 रुपये के बजाय 750 रुपये हो सकता है । 60 ट्रिप के लिए एक छात्र पास वर्तमान में 250 के मुकाबले 200 में आता है।

चलो ऐप के अब तक लगभग 44 लाख डाउनलोड हो चुके हैं और 25% से अधिक ने टिकट खरीदने के लिए इसका इस्तेमाल किया है।

Maharashtra Best Challo AppTicket Fair