हैदराबाद: उत्तर प्रदेश में चुनावी आहट होते ही AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisii) उत्तर प्रदेश में सक्रियता बढ़ाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते. यही वजह है कि वे बीजेपी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर लगातार हमलावर हैं. ओवैसी ने इस बार यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण बिल (Population Control Bill) पर सवाल उठाए हैं. 

'योगी आदित्यनाथ को चेलैंज'
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है, यूपी में 150 से ज्यादा बीजेपी के MLA ऐसे हैं जिनके 2 से ज्यादा बच्चे हैं, क्या बीजेपी उन्हें टिकट नहीं देगी? साथ ही उन्होंनें सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को चेलैंज करते हुए कहा, वो डिबेट करने को तैयार हैं. ओवैसी ने कहा यूपी सरकार कई मामलों में पूरी तरह फेल रही है. उन्होंने सवाल किया, कोरोना काल में देश बर्बाद हो गया, लाखों युवा बेरोजगार हैं उन्हें सरकार रोजगार क्यों नहीं दे रही है.

'Pegasus मामले पर संसद में बहस हो'
ओवैसी ने चुटकी लेते हुए हा, योगी '56 इंच' के खिलाफ जा रहे हैं या 56 इंच योगी के खिलाफ? साथ ही उन्होंने कथित फोन टेपिंग मामले पर हमला बोलते हुए कहा, 'सरकार में दम है तो वो Pegasus मामले पर संसद में बहस करवाए मैं तैयार हूं'. साथ ही कुपोषण का मुद्दा उठाते हुए कहा, भारत के कुपोषित 9 लाख बच्चों में (6 से 9 वर्ष तक के) से 4 लाख उत्तर प्रदेश के हैं. सरकार इनके लिए क्या कर रही है?