इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) और वेस्टर्न रेलवे ने नवंबर 2021 में मुंबई सेंट्रल टर्मिनस में पहला पैड होटल लॉन्च किया

सीएसएमटी (CSMT ) स्टेशन पर आरामदायक पैड होटल स्थापित किए गए हैं, जो यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेनों में चढ़ने या सवार होने के लिए अस्थायी आश्रय प्रदान करते हैं। अब इसी तरह का होटल लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT) में भी बनाया जाएगा। हालांकि, निविदाओं को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, इसलिए, अगले 15 दिनों में, फिर से निविदाएं की जाएंगी, मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सूचित किया। 

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) और वेस्टर्न रेलवे ने नवंबर 2021 में मुंबई सेंट्रल टर्मिनस में पहला पैड होटल लॉन्च किया। होटल में 48 पॉड्स हैं जिनमें क्लासिक पॉड्स, महिलाओं की पॉड्स, विकलांग पॉड्स और चार पॉड्स के लिए एक परिवार शामिल हैं। इसके बाद जुलाई 2022 में सीएसएमटी में प्लेटफार्म नंबर 14 के पास पार्सल कार्यालय के पास होटल खोला गया। इसमें कम से कम 40 वातानुकूलित पॉड रूम हैं। होटल में 30 कमरे हैं जिनमें प्रत्येक में एक व्यक्ति रह सकता है। दो लोगों के लिए छह पॉड रूम और परिवारों के लिए चार कमरे हैं। इसमें यात्री 12 से 24 घंटे रुक सकते हैं। टैरिफ तदनुसार चार्ज किया जाता है। 

12 घंटे के लिए रेट 500 रुपये निर्धारित किया गया है। इसमें आरामदायक बैठने की व्यवस्था, लगेज रूम, इंटरकॉम, लॉकर्स, वाई-फाई, चार्जिंग सुविधाएं, यूएसबी पोर्ट, टीवी, डिमिंग सुविधा के साथ अच्छी इलेक्ट्रिक लाइट और अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

MumbaiWestern RailwayCentral Railways