अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमबाद में भारतीय राजनीति के इतिहास में किसी नेता द्वारा गुजरात में निकाला गया सबसे लंबा रोड शो किया है। गुजरात में आज दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाबत पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ। 
बता दें कि पीएम मोदी रोड शो के दौरान जिन क्षेत्रों से वह गुजरे हैं वहां पर मतदान होने में केवल चार दिन शेष हैं। गुजरात चुनाव को बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी के दोनों टॉप नेता इसी राज्य के हैं।
पार्टी राज्य में लगातार सातवें कार्यकाल के लिए चुनाव प्रचार कर रही है और विपक्ष को पछाड़ने के लिए हर हथकंडा अपना रही है। मालूम हो कि गुजरात में बीजेपी 1995 से शासन कर रही है। 
नरोदा गाम से आज 50 किलोमीटर का रोड शो शुरू हुआ जो गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस में आग लगने के बाद साल 2002 के दंगों के केंद्र में से एक है। यहां से रो शो को शरू करने को अतीत को पीछे छोड़ने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। रोड शो ठक्करबपानगर बापूनगर निकोल अमराईवाड़ी मणिनगर दानीलिंबाडा जमालपुर खड़िया एलिसब्रिज वेजलपुर घाटलोडिया नारनपुर और साबरमती सहित 16 सीटों से होते हुए गांधीनगर दक्षिण पहुंचेगा और वहीं समाप्त होगा। मार्ग को पार करने में लगभग 3.5 घंटे लगेंगे। 
उक्त रोड शो इस चुनाव में बीजेपी का सबसे बड़ा कार्यक्रम है जहां हजारों लोग पार्टी के झंडे लहराते हुए उत्सवी ढोल-नगाड़ों पर मार्च कर रहे हैं। मालाओं से सजे प्रधानमंत्री खुले एसयूवी में सवार होकर सड़कों पर उमड़ी भीड़ का अभिवादन कर रहे हैं।