बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए नियमों को फॉलो कराने के लिए अधिकारी भी अब फील्ड पर उतरे हुए हैं। इसी के अन्तर्गत प्रयागराज जिले में एडीजी ने एक दारोगा को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए। दरअसल, दारोगा बिना नंबर की गाड़ी चला रहे थे। जिस पर एडीजी ने गिरफ्तारी के आदेश देते हुए दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. 

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस का संक्रमण काबू में करने के लिए हाईकोर्ट की सख्ती के बाद सोमवार को प्रयागराज पुलिस ने पूरे जिले में मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने और मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एडीजी, आईजी और कप्तान खुद फील्ड पर उतरे हुए हैं।

इसी दौरान सोमवार को सुभाष चौराहे पर जांच के दौरान ही दूसरे जिले में तैनात दारोगा गौरव बिना नंबर की बाइक से उधर पहुंच गए। तभी एडीजी की नजर पड़ गई तो उन्होंने देखा कि दारोगा ने मास्क भी नहीं लगाया। जिस पर दारोगा को रोका गया. 

गाड़ी को किया गया सीज

फिर एडीजी के आदेश पट दारोगा को थाने भिजवाकर महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखकर गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि कुछ घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि दारोगा की गाड़ी को सीज कर दिया गया है। बाइक दूसरे की बताई जा रही है।