भोपाल । रक्षाबंधन त्योहार हर उम्र के लोगों के लिए उत्साह और खुशी लेकर आता है। जहां एक ओर भाई को खास महसूस कराने के लिए बहनें आकर्षक राखी तलाश करती हैं, वहीं भाई भी अपनी बहन के लिए सबसे खूबसूरत तोहफा तलाश करते हैं। रक्षाबंधन 22 अगस्त को है। अभी इसके लिए पूरा एक माह है, लेकिन बाजारों में तैयारी शुरू हो चुकी हैं। एक यही त्योहार ऐसा है जिसके लिए पहले ही राखियों की खरीदी करनी होती है। कई भाई-बहन अलग-अलग शहरों और देशों में रहते हैं। समय पर राखी मिल जाए इसके लिए वे पहले ही राखी की खरीदी कर उसे पोस्ट कर देते हैं।
आनलाइन बाजार में भी राखियों के कई आकर्षक डिजाइन उपलब्ध हो रहे हैं। जिसे लोगों ने आर्डर करना शुरू कर दिया है। कस्टमाइज राखी और पूजा की थाल को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। राखी के लिए स्पेशल कॉम्बो पैक उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।
भाई-भाभी राखी के साथ ही मिल रही बेबी राखी
 हर साल कुछ न कुछ खास राखी बाजार में उपलब्ध होती हैं। कस्टमाइज राखी को लेकर लोगों का उत्साह अब भी बरकरार है। हर बहन चाहती हैं कि वो अपने भाई की कलाई पर सबसे अलग और आकर्षक राखी बांधे। इसके लिए कस्टमाइज राखी सबसे बेहतर विकल्प है। आनलाइन उपलब्ध हो रहे राखी स्पेशल कॉम्बो पैक में भाई-भाभी की राखी के साथ बेबी राखी भी शामिल कर दी गई है। जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। इसके साथ ही पूजा की थाली भी राखी के डिजाइन से मिलती हुई ली जा रही हैं। इन्हें अभी से ही आर्डर किया जा रहा है।