कोलकाता । केंद्रीय मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल को साथ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह 11 बजे के करीब कोलकाता पहुंचे। दमदम हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनका स्वागत किया।

पीएम के साथ केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो, केंद्रीय महिला और बाल विकास राज्य मंत्री देव श्री चौधरी, धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी मौजूद हैं। सीएम ने सबसे पहले प्रधानमंत्री का स्वागत किया। उसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनकी अगवानी की। थोड़ी देर में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ आकाश मार्ग से चक्रवात प्रभावित उत्तर और दक्षिण 24 परगना का दौरा करेंगे। इसके अलावा एक बैठक भी होनी है जिसमें आपदा और राहत के लिए आवश्यक धनराशि के आवंटन पर चर्चा होगी। साथ ही नुकसान का आकलन भी किया जाएगा।

पीएम के दौरे को केंद्र कर कोलकाता तथा उत्तर और दक्षिण 24 परगना में सुरक्षा की चाक‑चौबंद व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहने वाली एसपीजी की टीम गुरुवार रात को ही बंगाल पहुंच गई थी। पश्चिम बंगाल से प्रधानमंत्री ओडिशा जाएंगे जहां इसी तरह से हवाई सर्वेक्षण कर हालात का आकलन करेंगे।