एक्शन थ्रिलर ब्लॉकबस्टर फिल्मों से दर्शकों को दीवाना बनाने वाले निर्देशक रोहित शेट्टी मिशन फ्रंटलाइनमें नजर आने वाले हैं। रोहित शेट्टी का ये ओटीटी डेब्यू है। आप मिशन फ्रंटलाइन’ 26 जनवरी यानी रिपब्लिक डे पर डिस्कवरी प्लस पर देख सकते हैं। इस डाक्यूमेंट्री में रोहित कश्मीर पुलिस की स्पेशल आर्म्ड फोर्स की ट्रेनिंग और उनकी डेली लाइफ का एक्सपीरिएंस लेते नजर आएंगे। मिशन फ्रंटलाइन के पोस्टर लॉन्च के मौके पर रोहित शेट्टी ने इसकी शूटिंग से जुड़े एक्सपीरिएंस साझा किए। 

रोहित शेट्टी ने बताया कि उन्होंने इसकी शूटिंग के दौरान अनुभव किया कि असल जिंदगी में सेना के जवानों की जिंदगी कितनी मुश्किलों से भरी होती है। हर दिन उन्हें कितनी समस्याओं से जूझना पड़ता है, हम इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। शो मिशन फ्रंटलाइन सीमाओं पर तैनात सशस्त्र बलों के जीवन को दर्शाता है।


सैन्यबलों के साथ एक दिन बिताने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, रोहित शेट्टी ने कहा, “एक ऐसा अनुभव जिसे मैं बेहतरीन शब्दों के माध्यम से भी नहीं बयां कर सकता। लोग अक्सर मुझे एक्शन से जोड़ कर देखते हैं, लेकिन ये पुलिस अधिकारी जो करते हैं वही 'असली एक्शन' है। उच्च-तनाव वाले क्षेत्र को देखते हुए, प्रत्येक सुबह ड्यूटी पर जाना, और वापस आने तक परिवार के सुरक्षित होने की उम्मीद करने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता होती है। मैं उनकी अमर आत्मा से प्रेरित हूं। पुलिस के जीवन के इन पहलुओं को सामने लाने के लिए डिस्कवरी+ का धन्यवाद, जो दर्शकों को चौंका देगा और देश और उसके नागरिकों के लिए उनके उत्साह और जोश को सलाम करना चाहता है।

मिशन फ्रंटलाइनकी पूरी शूटिंग कश्मीर में हुई है। रोहित बताते हैं कि उन्होंने इससे पहले कभी भी कश्मीर में शूटिंग नहीं की थी। इस डाक्यूमेंट्री में फिल्माए गए सभी सीन्स उन्होंने खुद किए हैं। इसके सीन्स से लेकर सेना की वर्दी तक, सबकुछ असली है और रोहित इसमें काम करके गर्व महसूस करते हैं। शो को श्रीनगर और उसके आसपास के स्थानों पर शूट किया गया है। साहस, सहनशक्ति, कमर तोड़ ट्रेनिंग और शक्तिशाली दृश्यों से भरा प्रत्येक एपिसोड इन हस्तियों की आंखों और अनुभवों के माध्यम से गुजरते हुए भारत के बहादुर योद्धाओं के जीवन को प्रकाश में ले कर आएगा। साहस, सहनशक्ति, कमर तोड़ ट्रेनिंग और शक्तिशाली दृश्यों से भरा प्रत्येक एपिसोड इन हस्तियों की आंखों और अनुभवों के माध्यम से गुजरते हुए भारत के बहादुर योद्धाओं के जीवन को प्रकाश में ले कर आएगा।

डाक्यूमेंट्री के पहले के सीजनों में सारा अली खान और राणा दग्गुबती नजर आए थे। राणा दग्गुबती ने BSF जवान के साथ एपिसोड शूट किए थे। वहीं सारा ने असम में जाकर स्पेशल विमेन पुलिस फोर्स के साथ शूट किया था।