भारत के बेस्ट कॉमेडियन में गिने जाने वाले राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्हें लगभग छह सप्ताह पहले राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। उनके परिवार के सदस्यों ने बुधवार को पुष्टि की राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। गुरुवार यानी कल सुबह दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजू श्रीवास्तव 59 वर्ष के थे। सीने में दर्द की शिकायत के बाद श्रीवास्तव को 10 अगस्त को अस्पताल ले जाया गया था और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। वो जिम में कसरत करते वक्त गिर गए थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

राजू श्रीवास्तव ने आज सुबह दिल्ली स्तिथ एम्स में अंतिम सांस ली। राजू श्रीवास्तव हार्ट अटैक के बाद पिछले कई हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे। अमित शाह ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दु:ख सहने की शक्ति दें। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि अपनी अभिनव कला दक्षता द्वारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले श्री राजू श्रीवास्तव जी का निधन अत्यंत दुःखद है। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा। ॐ शांति!

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव के निधन से मुझे गहरा दु:ख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद जि़ंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।