संडे का दिन बच्चों के लिए स्पेशल होता है। स्कूल की छुट्टी के साथ ही मौज-मस्ती का मौका रहता है। अगर आप बच्चों के खुशनुमा दिन को और भी ज्यादा खास बनाना चाहती हैं तो हॉट चॉकलेट की ये रेसिपी जरूर ट्राई करें। चॉकलेट लगभग हर बच्चे को पसंद आता है। ऐसे में चॉकलेटी टेस्ट से भरपूर हॉट चॉकलेट ड्रिंक किसी सरप्राईज से कम नहीं होगा। तो चलिए जानें कैसे तैयार करें ये किड्स स्पेशल ड्रिंक, जिसे बड़े भी खूब पसंद करेंगे।

सामग्री
दो कप दूध, एक चौथाई कप कोको पाउडर, दो चम्मच चीनी, दो चम्मच फ्रेश क्रीम या मलाई, एक चम्मच वनील एसेंस, एक कप गाढ़ी ठंडी क्रीम, दो चम्मच पिसी चीनी. एक चम्मच वनीला एसेंस।

हॉट चॉकलेट ड्रिंक बनाने की विधि
हॉट चॉकलेट ड्रिंक बनाने के लिए किसी पैन में दो कप दूध को पलटकर उबालें। जब दूध में उबाल आ जाए तो इसमे कोको पाउडर डालें। साथ में पिसी चीनी और फ्रेश क्रीम को भी मिला दें। सारी चीजों को चम्मच की सहायता से अच्छी तरह से फेंट लें। जिससे कि कोको पाउडर में गुठली ना पड़े और दूध में मिक्स हो जाए। गैस को धीमा कर उबाल आने दें। जब दूध उबल जाए तो गैस बंद कर दें और ठंडा होने के बाद इसमे वनीला एसेंस डाल दें। 

व्हिप्ड क्रीम को तैयार करने के लिए गाढ़ी ठंडी क्रीम लें। इसमे पिसी चीनी और वनीला एसेंस मिलाएं। इन तीनों चीजों को अच्छी तरह से फेंटे। इसे तब तक फेंटे जब तक कि क्रीम गाढ़ी ना हो जाए। बस व्हिप्ड क्रीम तैयार है। अब हॉट चॉकलेट ड्रिंक को परोसने की तैयारी करें। 

हॉट चॉकलेट ड्रिंक को परोसने के लिए सबसे पहले गिलास लें। इसमे गर्मागर्म चॉकलेट ड्रिंक पलटें। फिर इसके ऊपर एक चम्मच व्हिप्ड क्रीम डालें। एक बार फिर से चॉकलेट ड्रिंक डालें। इस तरह से दो से तीन लेयर गिलास में बना लें। सबसे आखिर में व्हिप्ड क्रीम की परत बनाएं और कोको पाउडर को छिड़कर साथ में चोको चिप्स डालें। तैयार है गर्मागर्म हॉट चॉकलेट ड्रिंक, इसे बच्चों और बड़ों दोनों को परोसें।