आजकल इंडो-वेस्टर्न गाउन का काफी फैशन है. ये ज्यादातर गर्ल्स की वार्डरोब में आपको देखने को मिल जाएगी. इन गाउन को एक या दो बार पहनने के बाद न तो दोबारा पहनने का मन करता है और न ही हटाने का. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ है, तो यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, इंडो-वेस्टर्न गाउन को रीयूज करने के आसान तरीकों के बारे में. इन्हें आजमाकर आपकी ड्रेस एकदम नई बन जाएगी.

 क्रॉप टॉप-लहंगा : लहंगे का फैशन कभी आउट नहीं होता. आप किसी भी फैमिली फंक्शन में इसे पहन सकती हैं. अगर आपके पास कोई पुराना इंडो-वेस्टर्न गाउन है तो आप किसी टेलर से इसके अपर पार्ट को अलग करवा दें और बॉटम को लहंगे के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके साथ आप मैचिंग का ब्लाउज या क्रॉप टॉप बनवा सकती हैं. ये एकदम नई ड्रेस बन जाएगी.

शरारा  :  अगर आपकी गाउन काफी घेरदार है, तो आप इससे शरारा तैयार करवा सकती हैं. इसके लिए आपको एक अच्छे टेलर से काम करवाना होगा. इस शरारे को आप टॉप या शॉर्ट कुर्ती के साथ किसी भी फंक्शन में पहन सकती हैं.

स्कर्ट  :  आजकल लॉन्ग स्कर्ट और कुर्ती का भी काफी फैशन है. अगर आपकी गाउन हल्की है, तो आप इसके घेर को यूज करते हुए आसानी से एक स्कर्ट तैयार करवा सकती हैं. इसे आप कुर्ती या टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं. अगर आप लॉन्ग स्कर्ट की शौकीन नहीं हैं, तो इसकी लंबाई को अपने हिसाब से सेट करवा सकती हैं.

अनारकली सूट : आप अपनी गाउन से अनारकली सूट भी बनवा सकती हैं. इसके लिए आपको इसके अपर पार्ट को हटवाकर इसमें अलग से मैचिंग का टॉप लगवाना होगा और इसकी लंबाई को कम करवाना होगा. इसे चूड़ी दार पजामी और मैचिंग के दुपट्टे के साथ कैरी कर सकती हैं.