उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के थाना देहातत कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की शाम पत्रकार सुधीर सैनी को कार सवार कुछ दबंगों ने पीट-पीट मार डाला। वहीं, इस सनसनीखेज घटना को लेकर योगी सरकार बेहद गंभीर है। सरकार ने जिला प्रशासन से मामले में रिपोर्ट मांगी है। पत्रकार की हत्या के आरोपियों पर कठोर कार्रवाई के साथ ही एनएसए लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं, मामले में गुरुवार की सुबह पुलिस ने दो आरोपियों जहांगीर और फऱमान को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले में एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के दतोली रागड में पत्रकार सुधीर सैनी अपनी बाइक से जा रहे थे, तभी कार की साइड लग जाने से उनकी कार सवार युवकों से कहासुनी हो गई। इसके बाद इन युवकों ने सुधीर पर हमला कर दिया और पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी और शव को पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि बताया कि सुधीर सैनी एक समाचार पत्र में कार्यरत थे। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।


वहीं, पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में एक बाइक सवार व्यक्ति व तीन ऑल्टो कार सवार व्यक्तियों में ओवरटेकिंग को लेकर हुए विवाद में कार सवार व्यक्तियों ने बाइक सवार व्यक्ति सुधीर सैनी, जो शाह टाइम्स में पत्रकार है, के साथ मारपीट की जिसकी दौराने उपचार अस्पताल में मृत्यु हो गई। इस संबंध में थाना कोतवाली देहात में मृतक के परिजनो द्वारा आरोपी जहागीर पुत्र इकराम और फरमान पुत्र इरफान निवासीगण धोलाहेडी थाना चिलकाना नपद सहारनपुर, 3-मन्नान पुत्र फय्याज निवासी सीकरी थाना चिलकाना जनपद सहारनपुर के खिलाफ मु0अ0सं0 66/2022 धारा 302 भादवि0 का अभियोग पंजीकृत कराया गया।

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सहारनपुर के कुशल मार्गदर्शन में एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर, सहारनपुर के नेतृत्व में थाना कोतवाली देहात पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए नामजद 02 अभियुक्तगण 1-जहागीर पुत्र इकराम उपरोक्त, 2-फरमान पुत्र इरफान उपरोक्त को घटना में प्रयुक्त ऑल्टो कार सहित गिरफ्तार कर अग्रिम आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।