मुंबई में दशहरे के अवसर पर आज शिवसेना के दोनों धड़े अलग-अलग रैलियां कर अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे। जून में बगावत कर उद्धव ठाकरे से सीएम की कुर्सी पर काबिज हुए एकनाथ शिंदे मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित एमएमआरडीए मैदान में रैली करेंगे। वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मध्य मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में परंपरागत रैली में गरजेंगे। इन रैलियों को देखते हुए मुंबई पुलिस ने सख्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं। 

यह पहला मौका होगा जब उद्धव ठाकरे के पुत्र व शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पार्टी की दशहरा रैली को संबोधित करेंगे। करीब 10 साल पहले शिवसेना ने इसी रैली से उन्हें सियासी मैदान में उतारा था। स्वास्थ्य कारणों से संभवत: उद्धव ठाकरे इस रैली को संबोधित नहीं करेंगे। शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इससे पहले आदित्य रैली में मंचासीन होते थे, लेकिन भाषण नहीं देते थे।

उधर, सीएम शिंदे बीकेसी मैदान पर होने वाली अपनी पहली दशहरा रैली में गरेजेंगे। मैदान पर शस्त्र पूजा के लिए 51 फीट लंबी तलवार की प्रतिकृति बनाई है। इसके अलावा शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे, शिवसेना नेता स्व. आनंद दिघे की होलोग्राम छवियां लगाई गई हैं। अपनी रैलियों को कामयाब बनाने के लिए शिवसेना के दोनों गुटों ने पूरी ताकत झोंक दी है। शिंदे के गढ़ ठाणे से बांद्रा के बीकेसी मैदान पर शिंदे गुट के कार्यकर्ता सैकड़ों बसों में बैठकर पहुंचेंगे। ठाणे से करीब 40 हजार से लोगों के रैली में शामिल होने का अनुमान है। उधर, उद्धव ठाकरे गुट के कार्यकर्ता  लोकल ट्रेनों व पैदल शिवाजी पार्क पहुंचेंगे।