श्रावस्ती - अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे ने सोमवार को मल्हीपुर थाने का अर्धवाíषक निरीक्षण किया। साफ-सफाई की स्थिति व अभिलेखों का रखरखाव देखने के बाद उन्होंने अपराध समीक्षा बैठक की। इस दौरान लंबित विवेचनाओं का तेजी से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए।

अपर पुलिस अधीक्षक बी0सी0 दूबे ने थाना परिसर, आगंतुक कक्ष, हवालात, बैरक, मालखाना, भोजनालय, शौचालय, थाना कार्यालय की साफ-सफाई देखी। स्वच्छता की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए आगे भी व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा। कार्यालय निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभिलेखों का रखरखाव देखा। शस्त्रों की स्थिति व साफ-सफाई के संबंध में प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह को निर्देशित किया। इस दौरान सीओ ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए भी चेताया। विवेचकों के साथ बैठक कर दर्ज मुकदमों में विवेचना की प्रगति जानी। लंबित विवेचनाओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। वांछित, वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी व लंबित प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने की भी हिदायत दी। इस दौरान थाना पर कुल 53 विवेचनाए लम्बित पायी गई, जिसे निस्तारण करने, वांछित, वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा लंबित प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण यथाशीघ्र निस्तारण हेतु प्रभारी निरीक्षक मल्हीपुर सहित सभी विवेचकों को निर्देशित किया गया। 

साथ ही साथ सभी पुलिसकर्मी कोरोना महामारी से बचाव के नियमों का पालन करें, अपने आप को सुरक्षित रखें साथ ही साथ जब भी आप लोग क्षेत्र में निकले तो लोगों को इस बीमारी के बारे में तथा इस बीमारी से बचने के लिए किन-किन नियमों/बातों का ध्यान रखना है उसके प्रति लोगों को जागरूक करें. 

     तत्पश्चात थाना परिसर, आगन्तुक कक्ष , हवालात, बैरक, मालखाना, भोजनालय, थाना कार्यालय में रजिस्टरों को चेक किया गया। शस्त्रों व रजिस्टरों के रखरखाव व परिसर की साफ-सफाई संतोषजनक नही रही, इस सम्बंध में थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया।