श्रावस्ती में भी आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। अभी तक बसपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित लोजपा ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसको लेकर अब राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बहुजन समाज पार्टी ने दोनों विधानसभाओं पर अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिसमें 289 भिंनगा विधानसभा से अलीमुद्दीन खान उर्फ हाजी दद्दन खां को प्रत्याशी बनाया गया है। साथ ही साथ 290 श्रावस्ती विधानसभा से नीतू मिश्रा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।


सदर सीट को रखा गया है खाली

आम आदमी पार्टी ने रत्नेश पांडेय को 290 विधानसभा श्रावस्ती से उम्मीदवार घोषित किया है। अभी पार्टी ने 289 सदर विधानसभा सीट को खाली रखा है। वहीं लोजपा ने भी इस बार अपने उम्मीदवारों को दोनों विधानसभाओं से उतार दिया है। जिसमें 289 भिनगा विधानसभा से मनोज पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं 290 श्रावस्ती विधानसभा से त्रिभुवन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस ने वंदना शर्मा को बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी ने 289 सदर विधानसभा से वन्दना शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। 290 विधानसभा श्रावस्ती से ज्योति वर्मा को टिकट दिया गया है। बसपा भिंनगा सदर के उम्मीदवार अलीमुद्दीन उर्फ हाजी दद्दन खान पूर्व से ही समाजवादी पार्टी में रह चुके हैं। जिन्होंने अब समाजवादी पार्टी को अलविदा कह दिया है। जिसके बाद ये बसपा में शामिल हुए हैं। उन्हें तत्काल जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार गौतम ने पत्र जारी कर उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी। अलीमुद्दीन उर्फ हाजी दद्दन खान सिरसिया के निवासी हैं।


मनोज पाठक लोजपा का हैं चेहरा

समाजवादी पार्टी में संगठन के अल्पसंख्यक मोर्चा के काफी समय तक अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। नीतू मिश्रा जो पयागपुर क्षेत्र की रहने वाली हैं। वर्तमान में ये जिला पंचायत भी हैं। वहीं इनके पति आर के मिश्रा आर के हॉस्पिटल चलाते हैं। एससी प्लस ब्राम्हण में इनकी काफी अच्छी पैठ है। वहीं लोजपा के उम्मीदवार मनोज पाठक भी किसान प्रकोष्ठ लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। जो वर्षों से लोजपा में सक्रिय बने हुए हैं।

दिल्ली में हैं सक्रिय

इनकी भी क्षेत्र में हर वर्ग में अच्छी पकड़ है। वहीं आम आदमी पार्टी के रत्नेश पांडेय जो पेशे से दिल्ली में बिल्डर का काम करते हैं। ये भी काफी लंबे समय से आम आदमी पार्टी में सक्रिय हैं। ब्राह्मणों में इनकी भी काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है। इसके अलावा ही कांग्रेस पार्टी ने वन्दना शर्मा और ज्योति वर्मा महिला प्रत्याशियों को प्रत्याशी बनाया है। ज्योति वर्मा उत्तर प्रदेश शिक्षा मित्र संघ की प्रदेश अध्यक्ष हैं।