श्रावस्ती: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को पुलिस कार्यालयों और थानों में एहतियात बरती जा रही है। पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियाें से मुलाकात करने से पहले संबंधित को अपने हाथ धोने होंगे। पुलिस मुख्यालय पर यह व्यवस्था पहले से ही लागू है।

पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्या के ऑफिस के बाहर ही सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है। मुलाकात को आने वाले लोगों को सैनेटाइजर से हाथ धोने के बाद अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है।

थाना परिसर में कराया गया छिड़काव

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर थाना परिसर को सैनेटाइजर का छिड़काव कराया। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मास्क, हैंड ग्लब्स पहनने, हाथ मिलाने से बचने, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने, बार-बार हाथ धोने, खानपान का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी गई हैं।

थाने के मुख्य द्वार पर हैंड सैनेटाइजर लगाया गया है। गेट पर ही नोटिस बोर्ड लगाया है कि, जिसमें लोगों से हैंड सैनेटाइजर का प्रयोग कर थाना कार्यालय में प्रवेश की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही यहां कोविड केयर हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। डेस्क पर तैनात कर्मचारी की ओर से थाना व कार्यालय में कार्यरत पुलिस अधिकारी, कर्मचारी सहित यहां आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके साथ ही लोगों के हाथों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। 

इतना ही नहीं बगैर मास्क लोगों को परिसर में प्रवेश से रोका जा रहा है। जिनके पास मास्क नहीं है, उन्हें मास्क भी प्रदान किया जाएगा। इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन के बाद ही थाना सहित कार्यालय में आने वाले लोगों की प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।