छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) के जिला अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कोरोना वायरस (Coronavirus) का संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल से गायब हो गया. अस्पताल से लापता होने वाला संदिग्ध मरीज मेडिकल का एक छात्र है. वह चीन के वुहान शहर से पढ़ाई करके घर लौटा था. छात्र दो दिन पहले ही नौगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करा रहा था, जिसके बाद उसे जांच के लिए जिला अस्पताल के विशेष वार्ड में अलग से रखा गया था. फिलहाल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के अस्पताल से गायब होने से अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पांव फूल गए है. बता दें कि वुहान शहर से कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ है.

चीन में मेडिकल की पढ़ाई करता था छात्र

दरअसल, छतरपुर के नौगांव निवासी अभिषेक राजपूत चीन में MBBS की पढ़ाई कर रहा था. वह 20 दिन पहले ही घर लौटा था. छात्र को तभी से गले में दर्द और सर्दी-जुकाम की शिकायत थी. वह शनिवार को नौगांव के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचा, उसे जिला अस्पताल में बनाए गए विशेष आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल किया गया था. मरीज का कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया जाना था, लेकिन अचानक रविवार शाम को अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पांव उस वक़्त फूल गए जब मरीज अस्पताल से कहीं गायब हो गया.
कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में दहशत

छतरपुर जिला अस्‍पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज में कोरोना वायरस जैसे स्पष्ट लक्षण नहीं हैं, फ‍िर भी शासन के निर्देशों के आधार पर उसे निगरानी में रखा गया था. अब तो जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही तस्‍वीर साफ हो पाएगी. बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से 300 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों लोग संक्रमित बताए जाते हैं. चीन में वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है.