गौतम अदाणी की कंपनी अदाणी ग्रीन एनर्जी ने 48.3 मेगावाट विंड पावर प्रोजेक्ट को डेवलप करने का काम नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र की सेवा प्रदाता कंपनी सुजलॉन ग्रुप को सौंप दिया है। अदाणी ग्रीन एनर्जी के लिए सुजलाॅन ग्रुप 23 यूनिट विंड टर्बाइन जेनरेटर लगाएगी। यह प्रोजेक्ट गुजरात के मांडवी में डेवलप किया जाएगा। वर्ष 2023 में इसके शुरू हो जाने की उम्मीद है। कंपनी के अनुसार यह प्रोजेक्ट अदाणी ग्रीन के पहले से मौजूद 226.8 मेगावाट के ऑर्डर के अतिरिक्त है, जिसकी घोषणा 13 अगस्त को की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्रोजेक्ट में सुजलॉन सप्लाई, इंस्टालेशन और मेंटेनेंस सर्विस देगी। मीडिया से इससे जुड़ी खबर सामने आने के बाद मंगलवार को सुजलॉन कंपनी के शेयरों में चार प्रतिशत की तेजी दिखी। फिलहाल एनएसई पर कंपनी के शेयर 7.75 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है।

इस डील के बारे में बोलते हुए सुजलॉन ग्रुप के एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने कहा, 'हमें खुशी है कि अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने मांडवी, कच्छ, गुजरात में अपने विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए एडिशनल ऑर्डर के लिए हम पर भरोसा जताया।' वहीं ग्रुप के CEO अश्विनी कुमार का कहना है कि सुजलॉन के विंड टरबाइन में आमतौर पर 70% से 80% घरेलू सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में यह प्रोजेक्ट आत्मनिर्भर भारत के विजन के अनुरुप भी है।