केंद्र सरकार देश के करोड़ों किसानों के खाते में अगली किस्त का पैसा जल्द ही ट्रांसफर कर सकती है. अगले महीने सरकार किसानों को 2000 रुपये की सौगात दे सकती है. इस समय देश भर के किसान 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. पीएम मोदी ने 13वीं किस्त का 26 फरवरी को जारी किया था,जिसके तहत करीब 16,800 करोड़ रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए थे. 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार जून महीने में पीएम किसान की अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर कर सकती है. खबर आ रही है कि इस बार 23 जून को किसानों के खाते में 2000 रुपये की किस्त आ सकती है. 14वीं किस्त का पैसा अप्रैल से जुलाई महीने के बीच में ट्रांसफर किया जाएगा. 

बीजेपी 30 मई से जनसंपर्क अभियान चला रही है, जिसमें पीएम मोदी भी संबोधित करेंगे, लेकिन कितनी तारीख को यह संबोधन होगा. इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी मिली है. इसी बीच में ही सरकार पीएम किसान का पैसा भी ट्रांसफर कर सकती है. 

पीएम किसान वेबसाइट के अनुसार ईकेवाईसी पीएम किसान पंजीकृत किसानों के लिए अनिवार्य है. ऑनलाइन तरीक से केवाईसी करवानी है तो पीएम किसान पोर्टल पर ओटीपी आधारित ईकेवाईसी मौजूद है. किसान बायोमेट्रिक आधारित केवाईसी भी करवा सकते हैं. इसके लिए बायोमेट्रिक आधारित केवाईसी के लिए सीएससी केंद्रों पर जाकर केवाईसी करवाई जा सकती है. ऐसे में अगर पीएम किसान की 14वीं किस्त का फायदा चाहिए तो जल्द ही केवाईसी करवा लें.