बस्‍ती के कप्‍तानगंज थाना क्षेत्र के नकटीदेई बुजुर्ग में एसबीआई का एटीएम काटकर की गई 20 लाख 37 हजार रुपए चोरी के मामले में 25 हजार के इनामी वांछित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से 2 लाख रुपए नगदी, एक कार की बरामदगी की है।

इससे पहले 26 जनवरी को एटीएम से की गई चोरी के मामले में एक मुठभेड़ के दौरान 3 चोरों की गिरफ्तारी कर 2 लाख 1 हजार 4 सौ रुपए की बरामदगी की थी। बता दें कि कप्‍तानगंज थाना क्षेत्र के नकटीदेई बुर्जुग में 10 जनवरी को एसबीआई एटीएम को गैस कटर से काटकर 20 लाख 37 हजार रुपए चोरी हो गए थे। इस मामले में एटीएम सीएमएस के लोकल एलआर पद पर कार्यरत बाराबंकी जिले के राम सनेही घाट थाना क्षेत्र के जय चन्‍दपुर गांव निवासी संदीप मिश्रा की तहरीर पर कप्‍तानगंज थाने पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

मुठभेड़ में 3 चोर हुए थे गिरफ्तार

इस मामले के खुलासे के लिए लगी टीम ने छावनी थाना क्षेत्र के अमौली मार्ग पर एक मुठभेड़ के दौरान 26 जनवरी को 3 चोरों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक के पैर में गोली लगने के बाद हरियाणा राज्‍य के नूह जिले के बैन्‍सी निवासी मुनफैद खां और 2 अन्‍य मुकीम और गुड़गांव जिले के भोड़सी थाना क्षेत्र के धुनैला निवासी रूस्‍तम ने सरेंडर कर दिया था। उनके पास से 2 लाख 1 हजार 4 सौ रुपए, 1 तमंचा, स्विफ्ट वी एक्स आई कार, ऑक्सीजन सिलेंडर, एक छोटा गैस सिलेंडर, पाइप, काला स्‍प्रे पेंट आदि बरामद किया गया था।

कई जगहों पर मुकदमें हैं दर्ज

एसपी आशीष श्रीवास्‍तव ने बताया कि मामले में वांछित हरियाणा राज्‍य के उटावड थाना क्षेत्र के उटावड निवासी खालिद को हर्रैया थाना क्षेत्र के संसारीपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से फर्जी नम्‍बर प्‍लेट लगी एक स्विफ्ट डिजायर कार, 2 लाख रुपए नकदी बरामद किया गया है। उस पर बागपत जिले में 5, मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर, भोपाल, मुरैना में 6, राजस्‍थान के धौलपुर में 1 आपराधिक मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तारी के लिए उस पर 25 हजार रुपए का ईनाम रखा गया था।

रिपोर्ट - सुशील शर्मा