धर्मांतरण के मामले लगातार सामना रहे हैं. और यह न सिर्फ मिशनरियों के द्वारा हो रहा है. बल्कि इस्लाम समुदाय भी इसमे लगा हुआ है. लव जिहाद पर यूपी में कानून बनने के बाद थोड़ी बहूत लव जिहाद के मामले में कमी आई है. लेकिन एक खबर जो सामने आई है इसको जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे. उत्तर प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं. राज्य में पिछले दिनों ही धर्मांतरण के एक बड़े रैकेट का खुलासा यूपी एटीएस ने किया था. वहीं अब राज्य के बांदा जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. जहां शहर के हिंदू परिवार के लड़के ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल लिया है और अब उसने मुस्लिम लड़की से निकाह किया है. जिसके बाद ये मामला सामने आया है. फिलहाल लड़के के पिता ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. 



जानकारी के मुताबिक पप्पू सैनी नाम के व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक बांदा के पास एक प्रार्थना पत्र दिया है। इस शिकायत पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बेटे विवेक सैनी को किस ने बहला-फुसला कर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया है. उनका कहना है कि उनके बेटे ने इस्लाम कबूल किया है और उसकी शादी भी मुस्लिम लड़की से करा दी गई है. उनका कहना है कि उनके बेटे का नाम अब मोहम्मद राजू रख लिया है। 

आपको बता दें जानकारी के मुताबिक शहर के छनेरालालपुर में भी लगभग एक दर्जन परिवार के लोगों ने इस्लाम धर्म को अपना लिया है. आरोप है यहां पर एक मदरसा है जहां पर धर्म परिवर्तन कराया जाता है. यही नहीं इलाके में एक व्यक्ति पर भी इस्लाम को अपनाने का दबाव बनाया गया है. क्योंकि गांव के कई लोग इस्लाम कबूल कर चुके हैं.



फिलहाल इस मामले में हिंदू संगठन भी धर्मांतरण के खिलाफ खड़े हो गए हैं. विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष बेदी जी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की. वहीं लालपुर छनेरा पहुंचकर इस्लाम अपनाने के लिए दबाव बनाने वाले मौलवी थाना देहात कोतवाली ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद की टीम दल बल और प्रशासन के साथ गांव में पहुंची. जहां एक हिंदू परिवार ने 10 वर्ष पहले मुस्लिम धर्म स्वीकार किया था और गांव के कई दर्जन लोग इस्लाम को कबूल कर चुके हैं. 

जानकारी के मुताबिक गांव के कई लोग इस्लाम कबूल कर चुके हैं और पलानी तहसील में एक डॉक्टर मोतीलाल ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है. फिलहाल डॉक्टर दिल्ली में ओखला एरिया में मुस्लिम धर्म के प्रचार के लिए कार्य करता है और इस्लाम का प्रचार और प्रसार करता है. जानकारी के मुताबिक डॉक्टर ने धर्म परिवर्तन के लिए देहात कोतवाली रोड एक सेंटर बनाया है, जहां पर लोगों को कुरान के बारे में जानकारी दी जाती है. यही नहीं मुस्लिम धर्म स्वीकार करने हेतु लालच दिया जाता है.