उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में फेसबुक पर आजादी का अमृत महोतस्व कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन करने वाले एक मुस्लिम अधिवक्ता को धमकियां मिलने लगीं। मुस्लिम अधिवक्ता ने फेसबुक पर पोस्ट की थी, जिस पर दिल्ली के एक शख्स ने आपत्तिजनक टिप्पणी की व हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित किया। यही नहीं, अधिवक्ता को अपशब्द कहने लगा। इसके साथ ही अधिवक्ता को इस्लाम से खारिज करने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज क ली है।

Also Read : पुलिस लाइन में सिपाही ने कार्बाइन से खुद को गोली मारकर दे दी जान, महकमे में हड़कंप

दरअसल बुधवार को बछरायूं के मोहल्ला पीरजादगान निवासी अधिवक्ता मुहम्मद शाहनवाज ने आजादी के 75 साल होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा फहराने को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी। पोस्ट डालने के बाद कुछ कट्टरपंथी व असामाजिक तत्वों ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया।

अली करामात नाम के व्यक्ति ने पहले अधिवक्ता को जमकर अपशब्द कहे। यही नहीं अली करामात ने हिंदू देवी-देवताओं के संबंध में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके साथ ही उसने अधिवक्ता को इस्लाम से खारिज करने तक की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद पीड़ित ने थाने पर कार्रवाई के लिए तहरीर दी।

Also Read : गरीब परिवार की बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रुपए देगी योगी सरकार, ऐसे उठा सकते हैं इस योजना का लाभ

पुलिस ने इस मामले में दिल्ली निवासी आरोपित अली करामात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने बताया कि आइपीसी की धारा 504, 505 व 153 अ के तहत केस लिखा गया है। आरोपित के बारे में पता भी लगाया जा रहा है।

Also Read : सरकारी आवास में खून से लथपथ मिला था पत्नी का शव, इंस्पेक्टर सहित 6 पर हत्या का केस दर्ज, इंस्पेक्टर भी गिरफ्तार