बस्ती में रविवार को सरयू नदी में नहाने गई 3 बच्चियां डूब गईं। इसमें से एक बच्ची को बचा लिया गया। जबकि दो बच्चियों की गहरे पानी में जाने से मौत हो गई। दोनों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। ये सभी पूर्णमासी पर नदी में नहाने गए थे। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ये मामला कलवारी थाना क्षेत्र के भुगुरा गांव का है।

भंगुरा गांव निवासी नैना (12) पुत्री अनिल, शिव कुमारी (11), रेनू (13) पुत्री राकेश रविवार सुबह माझा खुर्द पुलिस चौकी के निकट सरयू में स्‍नान करने के लिए गई थीं। जानकारी के मुताबिक, नदी में पैर रखने के दौरान संतुलन बिगड़ जाने से वे गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगी। आस पास के लोगों व मौके पर मौजूद नाविकों ने बच्चियों को बचाने की कोशिश की। लोगों ने काफी मशक्कत के बाद तीनों बच्चियों को नदी से बाहर निकाला। इसके बाद तीनों को सीएचसी बहादुरपुर कलवारी लेकर गए।

आस पास के लोग तीनों बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी।

 

आस पास के लोग तीनों बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी।

रेनू की स्थिति गंभीर बताई जा रही

यहां पर डॉक्टरों ने नैना और शिवकुमारी को मृत घोषित कर दिया। जबकि रेनू की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका इलाज चल रहा है। परिजनों को भी सूचना दी गई। नैना के पिता अनिल की 4 बेटियां और एक बेटा है। वह मेहनत मजदूरी कर बच्‍चों का पालन पोषण करते हैं। नैना उनकी बेटियों में दूसरे नम्‍बर पर थी। गांव के ही स्‍कूल में वह कक्षा 5 की छात्रा थी।

डूबने से रेनू की स्थिति गंभीर है। उसका इलाज चल रहा है।

डूबने से रेनू की स्थिति गंभीर है। उसका इलाज चल रहा है।

कक्षा 4 में पढ़ती थी शिव कुमारी

वहीं, राकेश की 2 बेटियों में से शिव कुमारी छोटी थी। वह कक्षा 4 की छात्रा थी। ये तीनों बालिकाएं एक ही गांव की रहने वाली हैं। एक गांव के दो बच्चों की मौत की खबर से मातम छाया है। उधर, पुलिस ने बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

नदी में डूबकर मरने वाली दोनों बच्चियों के फोटो।