पतले दिखने की चाह तो हर किसी को होती है। लेकिन बिना जिम और एक्सरसाइज के ऐसा होना संभव नही है। हालांकि फैट तो धीरे-धीरे ही जाएगा। लेकिन अगर आप खुद को स्लिम और परफेक्ट लुक में दिखाना चाहती हैं। तो कुछ एक्सेसरीज और कपड़ों की मदद ले सकती हैं। सही ड्रेसिंग स्टाइल स्लिम लुक दिखाने में काफी मदद करता है। तो चलिए जानें कैसे एक्सेसरीज आपके लुक्स पर असर डालता है।

नेकलेस : ज्वैलरी ना केवल महिलाओं को खूबसूरत लुक देती है। बल्कि इसकी मदद से आप पतली भी नजर आ सकती हैं। जिन महिलाओं की कमर ज्यादा चौड़ी हो। उन्हें ऐसे नेकलेस का चुनाव करना चाहिए जो अपर बॉडी पार्ट पर ध्यान खींचे। नेकलेस भारी-भरकम होंगे तो कमर वाले एरिया पर ध्यान कम जाएगा। इसके साथ ही अगर आपका बस्ट एरिया हैवी है तो आपको लंबी चेन वाले और उनमे लगे पेंडेट वाले नेकलेस का चुनाव करना चाहिए। जिससे लोगों को ध्यान बस्ट एरिया पर ना जाए और आप स्लिम नजर आएं।
चूड़ियां : अगर आपके हाथ छोटे और फैट वाले हैं तो आपको बहुत ही कम चूड़ी, कंगन या फिर ब्रेसलेट पहनने चाहिए। ऐसे हाथों के लिए पतले डिजाइन के ब्रेसलेट ही ठीक रहते हैं। नहीं तो हर किसी का ध्यान हाथों की तरफ ही जाता है। वहीं अगर आपके हाथ लंबे और भारी-भरकम हैं तो इनमे ढेर सारी चूड़िया पहन सकती हैं।
बेल्ट : अगर आप कर्वी फिगर की मालकिन हैं तो इस तरह की बॉडी को ऑवरग्लॉस बॉडी बनाने का काम करेगी बेल्ट। डार्क कलर की पतली सी बेल्ट चौड़ी कमर को स्लिम दिखाने का काम करती है। वहीं चौड़ी बेल्ट की मदद से भी इसे स्लिम दिखाया जा सकता है।
लेयरिंग है जरूरी : लोग कहते हैं कि कप़ड़ों के साथ लेयरिंग करने से मोटापा ज्यादा समझ में आता है। लेकिन ऐसा नही है। अगर आप टीशर्ट, टॉप या फिर कुर्ता पहनती हैं तो इन सबके साथ श्रग की लेयरिंग कर स्मार्टली लुक को स्लिम दिखा सकती हैं। ये काफी काम का नुस्खा है।
शेपवियर : इसके साथ ही सही शेपवियर को अपने पास जरूर रखें। जिसकी मदद से आप एक्स्ट्रा इंच कम कर सकती हैं। शेपवियर थाईस, कमर और बस्ट एरिया के साथ ही टमी फैट को भी छुपाता है।