रविवार को यूपी के चंदौली जिले में सपा विधायक और पुलिस के बीच जमकर भिडंत हो गयी. इस दौरान विधायक ने हालात संभालने में लगे सीओ के साथ जमकर बदसलूकी की. घटना के कुछ देर बाद ही हैश टैग #Isupportcopanirudh ट्रेंड करने लगा. वहीं, शाम तक अफसर के सपोर्ट में यूजर्स ने जमकर ट्वीट किया और सपा पर निशाना साधा. जिसके बाद अब जिले के बलुआ थाने में सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव व संतोष यादव सहित 150 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, चंदौली में समाजवादी पार्टी के नेता मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने की तैयारी करके चहनिया से रामगढ़ के लिए निकले थे. पुलिस ने पहले उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. रामगढ़ से तीन किलोमीटर पहले लक्ष्मणगढ़ में आखिरकार पुलिस ने उन पर बल प्रयोग किया और लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ना चाहा लेकिन लाठीचार्ज के बाद भी सपा कार्यकर्ताओं ने हटने का नाम नहीं लिया और सड़क पर ही बैठ गए. इन्हें हटाने की कोशिश में सीओ अनिरुद्ध सिंह के साथ सपा विधायक प्रभु नारायण यादव के बीच ना सिर्फ तू-तू, मैं-मैं हुई, बल्कि विधायक ने उनके सिर में कई बार टक्कर भी मारी. सपा कार्यकर्ताओं ने भी सीओ अनिरुद्ध सिंह को घेरकर उनसे बदसलूकी शुरू कर दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मामले के बाद आज चंदौली पुलिस ने बलुआ थाना में सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण यादव व सयुस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष यादव समेत 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आईपीसी की धारा 147, 149, 186, 353, 341, और दंड विधि संसोधन अधिनियम 2013 की धारा 7 के के तहत FIR दर्ज की गई है.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुया #Isupportcopanirudh

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है. कुछ ही समय में ट्विटर पर डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह के सपोर्ट में जबरदस्त तरीके से अभियान भी शुरू हो गया. आलम यह था कि कुछ ही देर में हैश टैग #Isupportcopanirudh ट्रेंड करने लगा. लोग डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह के सपोर्ट में खड़े हो गए. शाम तक अफसर के सपोर्ट में यूजर्स ने जमकर ट्वीट किया और सपा पर निशाना साधा.