खाकी पर खादी को कई बार भारी पड़ते अक्सर देखा होगा। या फिर कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा किसी बड़ी पार्टी के राजनेताओं की चापलुसी भरे कई किस्से भी सुनने में आए हैं। जिनके कारण पुलिसकर्मी महकमा चर्चाओं में बना रहता है। खाकी और वर्दी की फज़ीहत कराता हुआ कुछ ऐसा ही मामला बाराबंकी से सामने आया है। जहां जन विश्वास यात्रा के दौरान का असंदरा कोतवाल अशोक कुमारा सिंह बा-वर्दी अयोध्या सांसद लल्लू सिंह के पैर छूने के लिए अपनी गाड़ी से उतर गए और सांसद के पैर छूने लगे। लेकिन कहते हैं ना कि सोशल मीडिया एक ऐसा स्टेशन बन चुका है जहां कुछ भी किसी की नजरों से छिपा नहीं रह सकता। ऐसा ही कुछ इस मामले में हुआ। मौके पर मौजूद किसी शख्स ने इस पूरे वाक्या को फोन में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लेकिन कोतवाल अशोक कुमार सिंह को सांसद के पैर छूने की किमत भी चुकानी पड़ी। दरअसल वीडियो वायरल होने के बाद आला अधिकारियों ने इसे संज्ञान में लेकर कोतवाल को लाइन हाजिर कर दिया।


 

क्या है पूरा मामला

जानकारी देते हुए आपको बता दें कि वायरल वीडियो शनिवार का है। जब अयोध्या से भाजपा सांसद सांसद लल्लू सिंह जिले में दयरामपुरवा नहर के पास जन विश्वास यात्रा के लिए पहुंचे। ऐसे में मौके पर ही गुजर रहे कोतवाल ने अपनी सरकारी रूकवाई और गाड़ी से उतरकर टोपी उतारने के बाद सांसद के पैर छूने लगे। सांसद ने कोतवाल को पैर छूने पर सांसद ने कोतवाल की पीठ भी थपथपाई है। लेकिन मौके पर मौजूद किसी शख्स द्वारा इस पूरे वाक्या को कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। जिसके बाद सांसद का पैर छूने के वक्त सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद थी। वीडियो वायरल होने के बाद कोतवाल के कारनामे को लेकर जबरदस्त चर्चा हो रही थी तो आला अधिकारियों ने भी इसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए कोतवाल को निलंबित कर दिया है। 


हाल फिलहाल में हुआ था तबादला

गौरतलब है कि वर्दी में पैर छूना वर्दी को अपमानित करना है। आपको बता दें कि उक्त इंस्पेक्टर का हाल फिलहाल में ही अयोध्या से बाराबंकी तबादला हुआ है। इस संबंध में राम सनेहीघाट पुलिस क्षेत्राधिकारी रघुवीर सिंह ने स्वयं को अस्वस्थ बताते हुए मामले की जानकारी से साफ इंकार कर दिया है।