उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में पुलिस ने रविवार को इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो पोस्ट करने की धमकी देकर रंगदारी मांगने वाली एक युवती को गिरफ्तार किया है। खास बात तो ये है कि आरोपी युवती पीड़िता की सहेली है। युवती ने बताया कि उसने डांट का बदला लेने और अपनी सहेली को सबक सिखाने के लिए साजिश रची थी। पुलिस ने आरोपी युवती की पहचान मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना इलाके के वारसी नगर की रहने वाली मरयम सिंकदर (Maryam Sikandar) के रूप में की है।

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता ने पुलिस में की गई शिकायत में कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक लड़के ने उसकी फोटो को एडिट करके अश्लील बनकर पोस्ट किया और उससे वो फोटो हटाने के नाम पर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांग रहा है। पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लिया और इसकी जांच साइबर सेल को सौंप दी।

साइबर सेल ने 7 मई को मिली इस शिकायत की 4 महीने तक जांच करने के बाद इंस्टाग्राम पर बनाए गए फर्जी अकाउंट का आईपी एड्रेस ट्रेस करते हुए मुरादाबाद के मुगलपुरा थाना इलाके के वारसी नगर में रहने वाली मरयम सिकंदर नाम की युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान मरयम सिकंदर ने पुलिस को बताया कि उसकी सहेली ने एक बार उसे सबके सामने डांट दिया था, जिसके बाद से वह अपनी सहेली से रंजिश रखने लगी।

मरयम ने बताया कि एक दिन उसके दिमाग में अपनी सहेली को सबक सिखाने का आईडिया आया और उसने इंस्टाग्राम पर एक लड़के के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया और फिर उसने अपनी सहेली के फोटो को एडिट कर उन्हें अश्लील बनाया। इसके बाद उसी फ़र्ज़ी एकाउंट से अपनी सहेली को पोस्ट कर दिया और कहा कि वह उसे 10 लाख रुपए दे, वरना वह सोशल मीडिया पर उसके फोटो वायरल कर उसे बदनाम कर देगा।