उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने और उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली मुस्लिम महिला हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। हेडमास्टर नुसरत जहां ने पीएम और सीएम के साथ ही हिंद धर्म के खिलाफ भी आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसके बाद उसकी शिकायत की गई थी।

हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी

सूत्रों ने बताया कि जवां ब्लॉक में कार्यरत मुस्लिम शिक्षिका की शिकायत मिलने पर बीएसए ने मामले में की जांच कराई थी। प्रारंभिक जांच में अफसरों ने शिक्षिका को दोषी पाया और जांच विभाग को सौंप दी है। वहीं, प्रारंभिक जांच में दोषी पाए जाने के बाद बीएसए सत्येंद्र कुमार ढाका ने तत्काल प्रभाव से शिक्षिका को निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार जवां ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय बरहेती की इंचार्ज हेडमास्टर नुसरत जहां आए दिन अपने व्हाट्सएप पर राजनैती पोस्ट लगाती थी। यही नहीं, उन्होंने बीते दिनों प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ भी पोस्ट लगाई। उनपर यह भी आरोप है कि वह हिंदू धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले पोस्ट भी करती रहती हैं। जबकि राजनैतिक और आपत्ति जनक पोस्ट लगाना सरकारी कर्मचारियों की सेवा नियमावली के भी खिलाफ है। यही वजह है कि उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है।

स्कूल के टीचरों से भी करती हैं अभद्रता

हेडमास्टर नुसरत जहां के खिलाफ स्कूल के शिक्षकों ने भी शिकायत की थी कि वह उनसे अभद्रता करती है। आए दिन धार्मिक बातें बोलती है और स्कूल में कार्यरत दूसरे शिक्षकों से गाली-गलौज और अपमान जनक शब्दों का प्रयोग करती हैं। साथी कर्मचारियों से अभद्रता करने के साथ ही काम में भी लापरवाही करती हैं। जिससे स्कूल का माहौल लगातार खराब हो रहा था और विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी। रोज रोज की दिक्कतों के बाद शिक्षकों ने भी उनकी शिकायत की थी।

सेवा भी हो सकती है समाप्त

प्रारंभिक जांच में इंचार्ज हेडमास्टर दोषी पाई गई हैं, जिसके बाद बीएसए ने मामले की विस्तृत जांच खंड शिक्षा अधिकारी बीएन दैपुरिया को सौंप दी है। विस्तृत जांच में दोषी मिलने पर उनकी सेवा भी समाप्त हो सकती है। बीएसए सत्येंद्र ढाका ने बताया कि हेडमास्टर के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। जांच में दोषी मिलने पर उन्हें निलंबित किया गया है। इसके साथ ही मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।