उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) जनपद में मुस्लिमय समुदाय के 2 युवकों ने एक युवती के साथ रेप (Rape) की वारदात को अंजाम दिया। यही नहीं, इसके बाद युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव (Pressure of Conversion) भी बनाया। इस मामले में पुलिस ने 22 वर्षीय युवती को रजावली चौराहे के पास से बरामद कर लिया है। साथ ही दोनों आरोपी भी मौके से गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

युवती ने बयान में आरोपियों पर धर्म परिवर्तन करने को दबाव डालने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार, एक गांव की निवासी युवती को गुल मोहम्मद और अजर हसन निवासीगण बछगांव नारखी बाइक पर बैठा कर कहीं ले गए थे। युवती के पिता ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अगवा कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था।

वहीं, मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया। ग्रामीणों में आरोपियों के खिलाफ गुस्सा भी था। पुलिस युवती व उसे ले जाने वाले आरोपियों की तलाश कर रही थी। मामले में इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित युवती को कहीं ले जाने की फिराक में रजावली चौराहे के पास खड़े थे।

उन्होंने बताया कि वहां युवती को बरामद कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गुल मोहम्मद के पास से 210 रुपए, घड़ी और अजर हसन के पास से 130 रुपए बरामद किए गए हैं। युवती का मंगलवार को डाक्टरी परीक्षण कर बयान दर्ज कराया गया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि युवती ने आरोपितों पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। आरोपित के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने और दुष्कर्म करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर जेला भेजा जा रहा है।