आज कल मुरादाबाद जिले की पुलिस लगातार चर्चा में बनी हुई है। इसी के क्रम में अब पुलिसकर्मियों की शराब पार्टी की एक वीडियो वायरल हुई है। जिसके बाद इस मामले की शिकायत एसएसपी तक पहुंच गई। गोपनीय शिकायत पर एसएसपी ने मामले की जांच कराई, जिसमें शराब पार्टी करने की पुष्टि हुई। इसके बाद दस सिपाही निलंबित कर दिए गए। हालांकि कहा जा रहा है कि, ये वीडियो सर्दियों का है। पर बावजूद इसके अब जाकर पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई की है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक हाल ही में मुरादाबाद एसएसपी ने हिदायत जारी की थी कि पुलिसकर्मियों को नियमों का सख्त पालन करना चाहिए। लगातार वायरल हो रहीं एसएसपी हेमंत कुटियाल के पास गोपनीय शिकायत पहुंची थी। शिकायत करने वाले ने एक वीडियो भी व्हाट्सएप किया था। जिसमें सिपाही शराब पीते हुए नशे में झूमते नजर आ रहे हैं। एसएसपी ने सीओ सिविल लाइंस अनूप सिंह ने जांच कराई। वीडियो में सिपाही गर्म कपड़े में दिख रहे हैं। इसे देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये वीडियो सर्दियों का हो सकता है।

इनको किया गया सस्पेंड

एसएसपी के आदेश के बाद सीओ ने गोपनीय जांच शुरू की। इस जांच में पार्टी में दस सिपाहियों के शामिल होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद एसएसपी ने पुलिस लाइन में तैनात सिपाही रोहित कुमार, यूपी 112 में तैनात शिव शक्ति, पुलिस लाइन में तैनात शिव कुमार, विवेक कुमार, डिलारी में तैनात संजय, अमित धामा पुलिस लाइन, प्रदीप कुमार स्वाट टीम, विकास चौधरी स्वाट टीम, विनीत तोमर कुंदरकी, अजय तोमर कांठ को निलंबित कर दिया।