यूपी के फिरोजाबाद जिले में एक फर्जी इंस्पेक्टर पकड़ा गया है. इस इंस्पेक्टर का वजन देख कर उसे पकड़ने पहुंचे पुलिसकर्मी भी चौकन्ने रह गए थे. दरअसल, महज 23 साल की उम्र में इंस्पेक्टर बनने और अनफिट शरीर ने ही उसे संदेह के घेरे में ला दिया था. इसी के चलते आरोपी रंगे हाथों पकड़ा गया. पुलिस ने उसके पास से दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, पुलिस की वर्दी, फर्जी आईकार्ड, एटीएम आदि कागजातों के अलावा एक बैगनआर कार भी बरामद की है. आरोपी के खिलाफ टूंडला थाने में धारा 170, 171, 420, 467, 468, 469, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. 

ऐसे हुआ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद जिले के थाना प्रभारी राजेश कुमार पांडेय शनिवार रात साढ़े नौ बजे हाइवे पर गस्त कर रहे थे. इसी बीच एक युवक ने सूचना दी कि राजा का ताल के निकट गांव जरौलीकलां मोड़ पर एक इंस्पेक्टर द्वारा अवैध वसूली की जा रही है.

जैसे ही उन्हें मामले की खबर लगी वो तत्काल राजा का ताल चौकी इंचार्ज गौरव शर्मा के साथ मौके पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने देखा कि एक काफी मोटा सा इनफिट व्यक्ति पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी में एक युवक वाहनों को रोकते हुए चेकिंग कर रहा था, जब उन्होंने उससे पूछताछ की तो पहले तो वह रौब जमाने का प्रयास करता रहा, लेकिन बाद में सख्ती के बाद उसने सबकुछ सच बता दिया.

उसने बताया कि उसका नाम मुकेश कुमार यादव है और वह गाजियाबाद के साहिबाबाद का रहने वाला है. वह पुलिस में नहीं है. टोल बचाने के लिए वह फर्जी इंस्पेक्टर का आईकार्ड बनवाकर और पुलिस की वर्दी पहनकर रौब जमाता था. यह शौक उसका एक बार चढ़ा तो बढ़ता ही गया. उसके जेब खर्चे के लिए उगाई भी अच्छी खासी हो जाती थी.

अन्य लोगों की तलाश में जुटी पुलिस टीम

इस मामले में टूंडला के पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) हरिमोहन सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही यह जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या इसके गैंग में और भी लोग शामिल हो सकते हैं.