वो कहते हैं ना कि महिला में इतनी शक्ति होती है कि वो कई जिम्मेदारियां एक साथ निभा सकती है। कुछ ऐसा ही नजारा हाल ही में मुरादाबाद में देखने को मिला, जहां एक महिला सिपाही अपनी मासूम बेटे के साथ ड्यूटी का फर्ज अदा कर रही थी। बढ़ती सर्दी और धूल के साथ इतनी भीड़ में तैनात महिला सिपाही अपने बच्चे का पूरा ख्याल रख रही थी। जब उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब जाकर जिले के एसपी ट्रैफिक ने उन्हें ऑफिस में शिफ्ट कर दिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के सिविल लाइन स्थित सबसे व्यस्तम चौराहे पीली कोठी पर महिला कांस्टेबल मधु चौधरी की ड्यूटी लगी थी। महिला अपनी बच्ची को गोद मे लेकर खड़ी थी और अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से कर रही थी। जिसका वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अबइस महिला सिपाही की चौतरफा चर्चा बनी हुई है।

ऑफिस में किया गया शिफ्ट

जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल फोटो और वीडियो के बाद अब अफसरों ने मामला संज्ञान में लिया है। जिले के एसपी ट्रैफिक ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला सिपाही थाना सिविल लाइन में तैनात है। ये वहां पिकेट ड्यूटी में थी। अब उन्हें वहां से हटाते हुए उसके बच्चे के स्वास्थ्य को देखते हुए ऑफिस में शिफ्ट कर दिया गया है।