कोलकाता,भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कैलाश विजयवर्गीय को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में बिना इजाजत रैली निकालने के लिए हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय सीएए के समर्थन में अभिनंदन रैली निकाल रहे थे और इसके लिए उन्होंने पुलिस से इजाजत भी नहीं ली थी। इस रैली की शुरुआत कोलकाता के टॉलीगंज फेरी से होने वाली थी। रैली के लिए जैसे ही बीजेपी नेता एकत्र हुए, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

कोलकाता पुलिस ने बताया कि बगैर इजाजत लिए रैली निकालने के आरोप में बीजेपी नेताओं पर कार्रवाई की गई है। बीजेपी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के साथ मुकुल रॉय भी मौजूद थे। पुलिस वैन में हिरासत में लेकर आयोजन स्थल से दूर ले जाया गया।

विजयवर्गीय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए बताया, 'कोलकाता में आज CAA के समर्थन में मेरी रैली थी। पुलिस ने मुझे और मुकुल रॉय को गिरफ्तार कर लिया है। हमें लाल बाजार पुलिस हेडक्वार्टर ले जा रहे हैं। संसद में पारित किसी कानून के समर्थन में रैली करना कौनसा अपराध है, जो हमें गिरफ्तार किया गया?'