बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी होने के बाद भी शराब माफियाओं की हरकतें बढ़ती जा रही है। बता दें कि, इन शराब माफियाओं ने अब सामानों के साथ विदेशी शराब की खपत बिहार के कई जिलों में करना शुरु कर दिया है। दरअसल, अपराधिक गतिविधियों पर सख्त कार्रवाई करने के पुलिस ने अब नया तरीका खोज निकाला है।

अरवल पुलिस नीलाम करेगी

आपको बता दें कि, शराब सप्लाई करने के उद्देश्य से शराब माफियाओं ने अब लग्जरी गाड़ियां को उपयोग करना शुरु कर दिया हैं। बड़ी गाड़ियों में आलू, लहसुन, प्याज, दूध, गैस, यहां तक की एंबुलेंस की आड़ में भी शराब की तस्करी होती है, ऐसे में अब थाने में बड़े और लग्जरी वाहनों को उत्पाद विभाग के निर्देश पर नीलाम करने की प्रक्रिया भी शुरू हुई है। लेकिन जो सामग्री तुरंत खराब होने वाली होती हैं, उन सामग्री को भी अब अरवल पुलिस नीलाम करेगी।


शराब की तस्करी का सेफ जोन 

बता दें कि, बिहार में यह पहला मौका होगा जब पुलिस ने शराब के साथ सामानों की नीलामी करने का फैसला भी लिया है। दरअसल, बिहार का अरवल जिला सोन से सटा है, जिस कारण शराब की तस्करी के लिए इसे सेफ जोन भी माना जाता है। हाल ही में कुछ दिनों पहले अरवल जिले में लाखों रुपए के आलू जब्त किए गए थे, जिन्हें नीलाम कर सरकारी कोष में जमा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। पुलिस इन सामानों से बरामद राशि सरकार के कोष में जमा कर राजस्व की बढ़ोतरी करने में जुटी गई है।