कोलकाता । कोलकाता के हावड़ा स्टेशन से तस्करी का सोना और एक करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी जब्त की गई। इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के मोतीगंज क्षेत्र के रहने वाले चंद्रभान मिश्रा के रूप में हुई है। हालिया बरामदगी और गिरफ्तारी ने राज्य में आयकर विभाग और खुफिया एजेंसियों की इस आंशका को बढ़ाया है कि हावड़ा स्टेशन धीरे-धीरे तस्करी के सोने और बेहिसाब नकदी में कारोबार करने वालों के लिए एक पसंदीदा पारगमन बिंदु बन रहा है।
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सूत्रों ने कहा कि मिश्रा को हावड़ा स्टेशन के पुराने परिसर के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर एक भारी बैग के साथ रहस्यमय तरीके से घूमते हुए देखा गया। आरपीएफ कर्मियों ने उस रोका और पूरी तरह से जांच करने पर, उसके कब्जे से लगभग 1 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने की छड़ें और आभूषण जब्त किए गए।
मिश्रा को हिरासत में लेकर भारी मात्रा में सोने की खेप के स्रोत के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन जब उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, तब आरपीएफ कर्मियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया।